Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi उपायों के साथ

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi उपायों के साथ

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi ।। कन्‍या वार्षिक राशिफल 2024 ।। Kanya Rashi Rashifal 2024 ।। कन्‍या करियर राशिफल 2024 ।। कन्‍या प्रेम राशिफल 2024 ।। Gemini Yearly Horoscope 2024 in Hindi ।।

वर्ष 2024 कन्‍या राशि के जातकों के लिए कोई सरप्राइज लेकर आ रहा है। कोई ऐसा काम या कोई ऐसी वस्‍तु जिसका आप बड़े समय से इंतजार कर रहे थे आपको प्राप्‍त होगी। इस वर्ष केतु आपकी राशि में गोचर करेगा, जिसके कारण आपका मन कहीं दूर और एकांत में यात्रा पर जाने का रहेगा। इस वर्ष आप जानवरों से प्रेम करें और उन्‍हें कुछ न कुछ खिलाएं। इससे केतु आपको हर प्रकार की परेशानियों से बचा कर रखेगा। 

शनि ग्रह के प्रभाव से आप विवादों से दूर रहेंगे और यदि कोर्ट में कोई मामला चल रहा है तो उससे भी छुटकारा मिलेगा। अगर आपको किसी से प्‍यार है या वर्ष की शुरूआत में हो जाए और आप उनके साथ जीवन बिताना चाहें तो अपनी भावनाओं को शेयर करें। आपके मन के अनुसार परिणाम मिलेंगे। 

विवाहित जातकों के लिए साल 2024 की शुरूआत बहुत मधुर और प्रेम से भरी होगी। लेकिन विवाह के भाव में राहु का गोचर आपको तनाव देगा, बेवजह के विचार मन में आएंगे और हो सकता है आपका मन दूसरों पर भी आ जाए। स्‍वयं पर नियंत्रण रखें। 

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi करियर राशिफल

वर्ष 2024 आपके काम के लिए सामान्‍य है। आपको काम के नए मौके मिलेंगे। व्‍यापार हो या नौकरी ग्रोथ केवल तब ही संभव है जब आप इन नए मौकों का सही से इस्‍तेमाल करें। इस साल नए लोगों से मिलना होगा जोकि आपके काम के लिए बहुत सकारात्‍मक पहलू हो सकता है। 

मई से बृहस्पति देव धन के भाव में गोचर करेंगे। यहां आपकी सफलता, पदोन्‍नति और सम्‍मान प्राप्‍त करने की संभावनाएं बहुत प्रबल हो जाती हैं। अगर नौकरी में परिवर्तन चाहते हैं तो प्रयास करें मनचाही नौकरी प्राप्‍त होगी। लेकिन 30 जून के बाद थोड़ा सावधान हो जाए। यहां से शनिदेव वक्री हो रहे हैं यदि आपसे शनि देव प्रसन्‍न रहे तो चारों ओर से धन सुख आदि आएगा और यदि रुष्‍ट रहे तो तनाव और संघर्ष बढ़ जाएगा।

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi वित्तीय राशिफल

जून तक आर्थिक कोई परेशानी नहीं आएगी बल्कि यदि धन कहीं रुका होगा तो वो भी आपको मिल जाएगा। बृहस्‍पति देव धन के भाव में गोचर कर रहे हैं तो अगर घर वाहन आदि का कोई सपना है तो वह पूरा हो जाएगा। शनिदेव का वक्री होना भी आपकी धन की स्‍थिति को प्रभावित करेंगा। कर्मों का ध्‍यान रखें। अक्टूबर माह के अंतिम सप्‍ताह के बाद से कोई निवेश न करें विशेष कर जमीन में और शेयर मार्केट में। वर्ष की शुरूआत में आपको कोई पुराना रुका हुआ पैसा भी मिल सकता है, चाहे वह आपका कोई निवेश हो या फिर पैतृक संपत्ति से मिलने वाला पैसा हो। इस वर्ष कर्ज किसी को भी न दें। 

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi स्वास्थ्य राशिफल

स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से कन्‍या राशि वालों के लिए यह वर्ष उतना बेहतर नहीं है। सप्‍तम भाव में राहू का गोचर और उसकी लग्‍न में दृष्टि आपको भ्रम में रखेगी। गुस्‍सा, तनाव रहेगा लेकिन आपको सलाह है कि इस पर निय्रत्रण रखें अन्‍यथा दूसरी गंभीर बीमारियां पेरशान कर सकती है। त्‍वचा या नसों से जुडी कोई परेशानी सामने आए तो तुरंत चिकित्‍सक से सलाह लें। अपने खान-पान का ध्यान रखें, व्‍यायाम करें और सोने से कम से कम 2 घंटा पहले से खाना और पीना बंद कर दें। 

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi प्रेम राशिफल

वर्ष की शुरूआत में गुरू बृहस्‍पति की दृष्टि प्रेम भाव में रहेगी जिससे प्रेम, सम्‍मान, वैभव सब कुछ आपको अपने साथी से मिलेगा। लेकिन मध्‍य में जब राहू का संबंध सप्‍तम भाव से होगा तो मन से उलटे सीधे ख्‍याल आएंगे। मन भटकेगा, साथी के अलावा दूसरों की ओर आकर्षित होंगे। 

यदि इस दौरान भटक गए तो धन, सम्‍मान और प्‍यार तीनों से हाथ धोना पड़ेगा। यदि मन पर नियंत्रण रख सके तो पूरा वर्ष प्रेम के लिहाज से अच्‍छा जाएगा। 

यदि अविवाहित हैं और प्रेम में हैं तो बहुत ज्‍यादा खर्च करने से बचें। राहू के माया जाल में आकर अपना सबकुछ न न्‍योछावर कर दें। अगर प्रेम जीवन में अच्‍छा करना है तो हर प्रकार से स्‍वयं पर संयम रखना बहुत आवश्‍यक है। 

Kanya Varshik Rashifal 2024 in Hindi के जरूरी उपाय : 

  • शनि के उपाय आप पूरे वर्ष करें बड़ों का आदर करें, छोटों को प्‍यार दें, अहंकार से दूर रहें और पीपल या शमि के पौधे में रात्रि में दीप जलाकर स्‍वयं के लिए आशीर्वाद मांगे। 
  • केतु ग्रह भी इस वर्ष प्रमुख है तो कुत्‍ते को रोटी या बिस्‍कुट खिलाएं। 
  • ध्‍यान करें और स्‍वयं को किसी भी प्रकार के तनाव से दूर रखने की कोशिश करें। 
  • बिस्‍तर से जब सोकर उठें तो दोनों हाथ की हथेली के दर्शन के बाद ही पैर जमीन पर रखें। 

अन्‍य राशिफल

कैसे पता करें कि मेरी राशि कन्‍या है।

वेदिक ज्‍योतिष के अनुसार अगर आपके नाम की शुरूआत “पा, पी, पू, पे, पो, ढो, ष, ण, ठ” इनमें से किसी एक अक्षर से होती है तो उस जातक की राशि कन्‍या होगी।

कन्‍या राशि का राशि रत्‍न कौन सा होता है।

कन्‍या राशि के जातकों का राशि रत्‍न ‘पन्‍ना’ रत्‍न होता है। इस राशि का स्‍वामी ग्रह बुध होता है इस कारण से ये लोग ज्‍यादा बुद्धि चलाते हैं आमतौर पर इनकी गणित बहुत अच्‍छी होती है।

वर्ष 2024 में कन्‍या राशि वालों के लिए सबसे अच्‍छा समय कौन सा होगा।

अगस्‍त से पहले तक का समय कन्‍या राशि वालों के लिए वर्ष 2024 में सबसे अच्‍छा समय होगा। इस दौरान उन्‍हें गुरू बृहस्‍पति और शनि देव के शुभ फल प्राप्‍त होंगे।