Singh Rashi Varshik Rashifal 2024

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 in Hindi, करियर राशिफल 2024, आर्थिक राशिफल 2024, व्‍यापार राशिफल 2024, प्रेम राशिफल 2024, स्‍वास्‍थय राशिफल 2024 और साल के प्रभावी उपायों के साथ। Leo Yearly Horoscope 2024, Leo Career Horoscope 2024, Leo Love Horoscope 2024, Leo Health Horoscope 2024

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 सिंह राशि के लिए भाग्‍य लेकर आ रहा है। कुछ ऐसे काम हैं जो आप काफी समय से करने के लिए सोच रहे हैं तो इस साल आप उन्‍हें भी पूरा कर सकेंगे। इस साल बृहस्पति ग्रह और शनि ग्रह की स्थिति आपकी वार्षिक कुंडली पर बहुत अच्‍छी है जिस कारण से आप जितनी मेहनत करेंगे फल भी उतना ही अच्‍छा प्राप्‍त होगा। धन प्रतिष्‍ठा और सम्‍मान सब प्राप्‍त होगा। इसके साथ में मई के बाद शुक्र का गोचर जब होगा तब आपके जीवन में वैभव आएगा और अगर आप चाहेंगे तो प्रेम संबंध विवाह का स्‍वरूप भी ले लेंगे। 

वार्षिक कुंडली में शनिदेव कुभ राशि में गोचर करेंगे। स्‍थान में परिवर्तन के कारण गोचर के शुरूआत में थोड़ा तनाव हो सकता है किन्‍तु थोड़े समय बाद ही यह स्थिति आपको बहुत लाभ देगी। 

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 : करियर राशिफल

बृहस्‍पति देव और शनि देव वर्ष 2024 में आपके करियर में चार चांद लगा देंगे। लेकिन ध्‍यान रखें नौकरी बदलने के लिए यह सही समय नहीं है। प्रमोशन में बाधा हो तो बृहस्‍पति देव के उपाय करें इससे सम्‍मान में वृद्धि होगी और आर्थिक उन्‍नति भी होगी। व्‍यापार में उन्‍नति के कई मार्ग बनेंगे। आप निवेश करके भी अच्‍छी आमदनी कर सकते हैं। 

वैसे ये बात समझ लें कि कोई ग्रह अच्‍छा हो या बुरा फल तो केवल तभी मिलता है जब आप कर्म करते है और शनिदेव तो कर्म का ही फल देने वाले है। उनकी स्थिति अच्‍छी है इसका अर्थ ये नहीं है कि आप प्रयत्‍न नहीं करेंगे और आपको सबकुछ मिल जाएगा। 

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 करियर के लिहाज से आपको ग्रह दशाओं का सहयोग है इसका अर्थ स्‍पष्‍ट है कि खूब मेहनत करें ईमानदारी के काम करें और उन्‍नति के पथ पर आगे बढ़ते रहें। नए संपर्क बनाइए, नई परियोजनाओं पर विचार कीजिए और अपनी पूरी ऊर्जा से काम कीजिए। 

अगर आप पढ़ाई कर रहे हैं तो भी गुरू बृहस्‍पति की कृपा से आपको मां सरस्‍व‍ती का आशीर्वाद रहेगा। प्रतियोगी पर‍िक्षाएं हों या सरकारी नौकरी के लिए प्रयास आपको सफलता के संकेत बहुत स्‍पष्‍ट हैं। 

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024: प्रेम राशिफल

साल के अंतिम तीन माह छोड़ दें तो पूरा वर्ष प्रेम और रोमांस के लिहाज से बहुत खास रहने वाला है। शुक्र की स्‍थि‍ति आपके प्रेम विवाह के संकेत दे रही है और शुक्र – बृहस्‍पति का संयोग उन व्‍यक्तियों के लिए शुभ संकेत हैं जो विवाह न होने से परेशान है। 

अगर अपने साथी के साथ घर से दूर यात्रा पर जाएंगे तो अपने लिए कई सुनहरे पल यादों के रुप में लेकर आएगें। 

अगर आप अकेले हैं तो निराश न हों। ग्रह दशाएं सिंगल से मिंगल होने के संकेत दे रही है। किसी पुराने दोस्‍त से मुलाकात होगी और संभावनएं प्रबल हैं कि आगे इन मुलाकातों का सिलसिला जारी रहे।  

लेकिन सावधान रहें साल के अंतिम तीन माह गुरू के वक्री होने के कारण अनबन या बदनामी हो सकती है। आपको मेरी सलाह है कि इस दौरान किसी से प्‍यार का इजहार न ही करें। अगर जीवन साथी से अनबन हो तो समझदारी से पेश आएं और बिना वजह उलझे नहीं। अगर अनबन होती है तो केवल तीन माह की बात है उसे गुजर जाने दें। आपको प्रेम संबंधों का जितना भी आनंद लेना है वो वर्ष के शुरू के 9 माह में ले लें। 

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 : स्‍वास्‍थ्‍य राशिफल 

स्‍वास्‍थ्‍य के लिहाज से यह वर्ष सामान्‍य है। यदि त्‍वचा, रक्‍त या हार्मोन से संबंधि कोई परेशानी पहले से चल रही है तो थोड़ा सजग रहें। किसी लम्‍बी परेशानी के संकेत वार्षिक कुंडली में नही है। वर्ष के अंतिम तिमाही में गुरू ग्रह के वक्री होने के कारण पेट में समस्‍या दिखाई दे सकती है वजन ज्‍यादा हो सकता है तथा इससे संबंधित दूसरी परेशानियां आ सकती है। यदि ये समस्‍या आपको पहले से है तो छोटे संकेत होने पर भी अपने चिकित्‍सक से सलाह अवश्‍य लें। 

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024: आर्थिक राशिफल 

पैसों के लेन देन के मामले में थोड़ा सावधानी बरते। अतिविश्‍वास आपको धन हानि दे सकता है। काम के लिए तो अच्‍छा समय है ही साथ ही आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होती हुई दिखाई दे रही है। निवेश से पैसा कमाना चाहते हैं तो किसी व‍िशेषज्ञ की सलाह से धन का निवेश करें लेकिन साल के अंत में अक्‍टूबर, नवंबर और दिसंबंर अपने हाथ से कोई भी निवेश न करें। 

थोड़ी सी सावधानी हटी तो पूरे साल जो कमाया है वह इन तीन माह में खत्‍म हो सकता है।

Singh Rashi Varshik Rashifal II सिंह राशि के लिए वर्ष 2024 के उपाय II 

  • स्‍वास्‍थ्‍य में समता बनी रहे इसके लिए 5 मुखी और 6 मुखी रुद्राक्ष धारण करें। 
  • प्‍यार, नौकरी, व्‍यापार और परिवार हर क्षेत्र में शुरूआत के 9 माह जमकर आनंद लें लेकिन अंतिम तीन माह में समय के साथ शांति से चले। 
  • गुरू के अचानक वक्री होने से साल की अंतिम तिमाही में समस्‍या आ सकती है। इसलिए हल्‍दी माला धारण करें और प्रेम पूर्वक रहें। 
  • 2024 के अंतिम माह में परिवार को ज्‍यादा समय दें। परिवार के साथ तीर्थ यात्रा में जाएं और धार्मिक कार्य, दान पुण्‍य आदि में शामिल हो। मन शांत होगा।

Singh Rashi Varshik Rashifal 2024 के अलावा अन्‍य राशियों के राशिफल

कैसे पता करें कि मेरी राशि सिंह है।

वेदिक ज्‍योतिष के अनुसार अगर आपके नाम की शुरूआत “मा, मी, मू, में, मो, ता, ती, तू, ते” इनमें से किसी एक अक्षर से होती है तो उस जातक की राशि सिंह होगी।

सिंह राशि का राशि रत्‍न कौन सा होता है।

सिंह राशि के जातकों का राशि रत्‍न ‘माणिक’ रत्‍न होता है। इस राशि का स्‍वामी ग्रह सूर्य होता है इस कारण से ये लोग ज्‍यादा प्रभावशाली होते हैं। नेतृत्‍व क्षमता भी इनमें खूब होती है।

वर्ष 2024 में सिंह राशि वालों के लिए सबसे अच्‍छा समय कौन सा होगा।

मई और जून में थोड़ा आर्थिक संघर्ष है इसके अलावा बाकी पूरा साल इनकी सोच के अनुसार ही बीतेगा।