Vrishabh Rashi Rashifal 2024: Love Career & Health

Vrishabh Rashi Rashifal 2024: Love Career & Health

Vrishabh Rashi Rashifal 2024 वर्ष आपके सपनों को पूरा करने का वर्ष है, इस साल आपके सभी काम पूरे होंगे। ऐसे कामों को फिर से शुरू करें जो आपने पिछले सालों में बंद कर दिए। 1 मई से आपकी राशि में बृहस्पति का गोचर आपको हर प्रकार के संघर्षों से राहत देगा और बृहस्पति की कृपा से इस वर्ष आप पर धन की वर्षा भी संभव है। इस वर्ष आप अपने प्रियजनों पर धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपसी रिश्ते बेहद मजबूत होंगे। आपको ध्‍यान रखना है चापलूसों से सावधान रहें। इस वर्ष आपके रिश्तों में नजदीकियां आएंगी। इस वर्ष संतान के साथ भी आपके संबंध मधुर रहेंगे।

Vrishabh Rashi Rashifal 2024: करियर राशिफल

करियर के लिए यह वर्ष या तो बहुत अच्‍छा साबित होगा या बहुत खराब। इसका कारण है व्‍यापार के भाव में शनिदेव का गोचर, इस गोचर के दौरान अगर आपने मेहनत की और कार्य के प्रति सम्‍मान भाव रखते हुए काम किया तो यह वर्ष व्‍यापार के लिए किसी सपने जैसा ही होगा। लेकिन अगर गलत तरीके से दूसरों का नुकसान करके पैसा कमाने का प्रयास किया तो शनिदेव बर्बाद करने में समय नहीं लगाते। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह साल नई नौकरी के साथ-साथ बहुत कुछ सीख लेकर आ रहा है। 

आप जहां नौकरी कर रहे हैं वहां आपका नाम भी होगा और सैलरी भी अच्छी होगी. 30 जून से 15 नवंबर के बीच शनि वक्री रहेगा, इसलिए किसी से बहस न करें या जल्दबाजी में कोई बदलाव करने से बचें, राजनीति में सावधानी बरतें।

Vrishabh Rashi Rashifal 2024: आर्थिक राशिफल

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। अगर दया भाव रहेगी और समझ-बूझ के साथ काम करेंगे तो हर तरफ से धन आएगा। इतना ही नहीं वर्ष के मध्‍य में जो राहु का गोचर हो रहा है वह आपके लिए विदेश यात्राओं का मार्ग बना रहा है। 

खर्चे बहुत सीमित रहेंगे और इंनकम के कई दूसरे तरीके भी खुलेंगे। अगर आप नया घर या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो जून के बाद आपका यह सपना भी पूरा हो जाएगा। अगर आप जमीन या शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं तो थोड़ा देख भाल कर कीजिए आपको लाभ मिलेगा। इस वर्ष किसी कोर्ट केस या वाद-विवाद से धन लाभ होगा।

Vrishabh Rashi Rashifal 2024, स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य के लिए यह साल बहुत अच्‍छा है। मई 2024 में आपकी राशि में बृहस्पति के गोचर के बाद स्‍वास्‍थ्‍य में बहुत तेजी से सुधार आएगा और सामान्‍य लोग स्‍वयं को पहले से ज्‍यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे।

अगर आपके पेट के निचले हिस्से में कोई समस्या है तो लापरवाही न करें। राहू के गोचर के कारण वाहन आदि को सावधानी से चलाएं। खान पान में भी नियंत्रण बहुत जरूरी है बाहर ज्यादा खाने-पीने से बचें। अगर आपको थायराइड की कोई समस्या है तो इस साल लापरवाही न बरतें। निश्‍चित अंतराल में चेकअप कराएं और चिकित्‍सक से परामर्श अवश्‍य लें। 

यह भी पढें: राशि अनुसार कौन सा फैशन है आपके लिए।

Vrishabh Rashi Rashifal 2024 : प्रेम राशिफल

प्रेम जीवन के लिए यह साल बहुत अच्‍छा नहीं है। साल के शुरूआत में तो स्थिति सामान्‍य रहेगी लेकिन मई के बाद जैसे ही गुरू अपना स्‍थान परिवर्तन करेंगे आपके प्रेम जीवन की मधुरता समाप्‍त होने लगेगी। छोटी-छोटी बातों से शुरू हुई अनबन बड़ा रूप ले सकती है। अगर आप इस बात को समझते हैं कि यह ग्रह दशा है और कुछ समय बाद स्थिति‍ पहले जैसे हो जाएगी तो कुछ बातों का ध्‍यान रखें: 

किसी दूसरे की बातों को लेकर अपने साथी से कोई सवाल जवाब न करें। 

जितना हो सके बातों को इग्‍नोर करें और अगर साथी आपसे नाराज है तो उसे मना लें। 

दोनों के बीच से किसी भी प्रकार के अहंकार को हटा दें और साथी पर किसी भी तरह का दबाव न डालें। 

इसके अलावा जून और सितंबर प्‍यार के लिहाज से कुछ अच्‍छे साबित होंगे। हालाँकि मई में किसी भी प्यार के मामले में न पड़े इस समय शुरू हुआ रिश्‍ता आपकी भावनाओं को बहुत गहरा आघात देगा। 

Vrishabh Rashi Rashifal 2024 वर्ष 2024 के उपाय: 

स्‍वास्‍थ्‍य के लिए गुरू बृहस्‍पति की आराधना करना वृषभ राशि वालों के लिए विशेष फल देगा। इसके अलावा धन और व्‍यापार में उन्‍नति के लिए एक सिद्ध पारा सहित अष्‍टधातु की अंगूठी धारण करें विशेष लाभ होगा। शनिवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन न करें।

Vrishabh Rashi Rashifal 2024 विडियो देखें।

अन्‍य राशिफल

कौन कौन से जातक वृषभ राशि के होते हैं?

वेदिक ज्‍योतिष के अनुसार वृषभ राशि के जातक वो हैं जिनका नाम “ई, ऊ, ए, ब, ओ, वा, वी, वू, वे, वो” से शुरू होता है। वृषभ राशि का स्वामी “शुक्र ग्रह” को कहते हैं।

वृषभ राशि का राशि रत्‍न कौन सा होता है।

वृषभ राशि का स्‍वामी ग्रह ‘शुक्र’ होता है। अत: इस राशि के जातकों को ‘हीरा’ अथवा ‘ओपल’ रत्‍न धारण करना चाहिए। यही इन जातकों का राशि रत्‍न है।

वृषभ राशि के लिए साल 2024 में सबसे अच्‍छे दिन कौन से है।

वृषभ राशि के लिए साल की शुरूआत बहुत अच्‍छी होगी। मई माह के बाद कुछ चुनौतियां आएगी लेकिन किसी भी कीमत में हिम्‍मत नहीं हारनी है। अगस्‍त के मध्‍य से फिर से अच्‍छे दिन आएंगे और पिछले दो माह में जो संघर्ष हुआ है उसका फल मिलेगा।