वक्री बुध का गोचर कुंभ राशि में, राशियों पर ये होगा प्रभाव

वक्री बुध का गोचर कुंभ राशि में, राशियों पर ये होगा प्रभाव 

वक्री बुध का गोचर ।। Vakri Budh II Budh Transit 2024 II बुध का गोचर ।। बुध का कुंभ राशि में गोचर ।। बुध के गोचर का 12 राशियों पर प्रभाव ।।

24 जनवरी 2024 को साल की शुरूआत में ही बुध ग्रह वक्री हो रहे हैं। वक्री होकर यह कुंभ राशि में गोचर करेंगे। कुंभ राशि में बुध 10 फरवरी 2024 तक रहेंगे और इस दौरान यह सभी राशि के जातकों को प्रभावित करेंगे। 

वक्री बुध का गोचर, 12 राशियों पर प्रभाव 

वक्री बुध का गोचर मेष राशि पर प्रभाव

बुध का वक्री होना आपकी सोच में सीधा प्रभाव करेगा। आप अपने फैसले जल्‍दबाजी में लेंगे। धैर्य कम होगा और क्रोध बहुत जल्‍दी आएगा। संयम रखें और ध्‍यान करें। 

वक्री बुध का गोचर वृषभ राशि पर प्रभाव

बुध का वक्री होकर कुंभ राशि में जाना आपको स्‍वार्थी बना देगा। आप केवल अपने बारे में सोचेंगे और किसी भी परिवर्तन को लेकर नकारात्‍मक होंगे। हाथ में सफेद धागा बांधें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। 

वक्री बुध का गोचर मिथुन राशि पर प्रभाव

बुध का वक्री होना आपकी बुद्धि को भी वक्री बना देगा। आप जरूरत से ज्‍यादा सोचने लगेंगे। लोगों पर शक करेंगे और घबराहट में रहेंगे। आपकी घबराहट आपसे कई गलतियां करवाएगी। शिव जी का ध्‍यान करें। 

वक्री बुध का गोचर कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि के जातकों को बुध ग्रह का वक्री गोचर शांत करने वाला होगा। ये अपने बारे में विचार करेंगे और अधिक भावनात्‍मक बनेंगे। इनकी संवेदनशीलता भी अपने चरम पर होगी। बाएं हाथ में लाल रंग का धागा धारण करें। 

वक्री बुध का गोचर सिंह राशि पर प्रभाव

यह गोचर सिंह राशि वालों को अधिक स्‍वार्थी बनाएंगा। यह आश्‍चर्यजनक रूप से खुद को विवादों और उलझनों से दूर रखने का प्रयत्‍न करेंगे। किसी बात के लिए इनको राजी करना मुश्‍किल होगा। शिव जी को जल दें। 

वक्री बुध का गोचर कन्‍या राशि पर प्रभाव

राशि स्‍वामी का वक्री गोचर इन्‍हें हर बात में टोका टाकी करने के लिए प्रेरित करेगा। ये ज्‍यादा आलोचना करेंगे और मेहनत से ज्‍यादा नतीजे पर ध्‍यान देंगे। दूसरों से कम बात करें तो झगड़ों से बचे रहेंगे। 

वक्री बुध का गोचर तुला राशि पर प्रभाव

बुध का वक्री गोचर तुला राशि वालों को भावनाओं से भर देगा। हमेशा दुविधा में रहेंगे और निर्णय लेने में खुद को अक्षम महसूस करेंगे। महत्‍वपूर्ण कार्य को एक माह के लिए टाल दें तो अच्‍छा होगा। सुबह उठ कर हनुमान चालिसा पढ़ें। 

वक्री बुध का गोचर वृश्‍चिक राशि पर प्रभाव

आप किसको क्‍या कह दें ये आपको खुद नहीं पता होगा। इस समय आपके मन में क्‍या चल रहा है इसका अंदाजा आपको खुद नहीं होगा। घबराहट से दूर रहे और कोई भी महत्‍वपूर्ण कार्य न करें। 

वक्री बुध का गोचर धनु राशि पर प्रभाव

बुध के वक्री गोचर से आप अधीर होंगे। सारे काम और निर्णय जल्‍दबाजी में ही करेंगे। अगर लोगों के समझाए नहीं समझे तो इस छोटे से गोचर में आप अपना काफी नुकसान कर बैठेंगे। सफेद धागा हाथ में बांधें। 

वक्री बुध का गोचर मकर राशि पर प्रभाव

इस राशि के लिए यह गोचर सकारात्‍मक है। आप अधिक व्‍यवहार कुशल होंगे और क्रिएटिव भी होंगे। नए विचारों और नए लक्ष्‍यों के लिए काम की शुरूआत भी हो सकती है। 

वक्री बुध का गोचर कुंभ राशि पर प्रभाव

क्रिएटिविटी में गजब की उन्‍नति होगी। काम को करने के नए और सुगम मार्ग खोजेंगे और पहले से भी ज्‍यादा व्‍यवहार कुशल बनेंगे। नए काम को लेकर उत्‍साहित रहेंगे। 

वक्री बुध का गोचर मीन राशि पर प्रभाव

बुध का वक्री गोचर आपको भावनात्‍मक रुप से प्रभावित करेगा आप पहले से अधिक संवेदनशील होंगे। मित्रों से बहस हो सकती है तो संभव हो तो एक माह के लिए अपने ऊपर संयम रखें। 

वक्री बुध के गोचर के अन्‍य प्रभाव जो सभी राशियों पर सामान्‍य रुप से होगा।

इसके अलावा बुध का कुंभ राशि में वक्री गोचर सभी राशि के जातकों को सामान्‍य रुप से प्रभावित करेंगा। इन सामान्‍य प्रभावों में सबसे पहला तो फोन, लैपटॉप और अन्‍य इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण का खराब होना या सही से न काम करना है। 

इसके अलावा सभी राशि के जातक इस दौरान अपनी बातों को दूसरों को समझाने में असहज महसूस करेंगे। इतना ही नहीं कहीं आने जाने की योजनाओं पर भी विराम लग सकता है। 

बुध बुद्ध‍ि का कारक है तो वक्री होने पर या तो आप कुछ भी सोचने में असमर्थ महसूस करेंगे या फिर दिमाग में इतने ख्‍याल आएंगे की आपको सोने भी नहीं देंगे। 

बुध का वक्री गोचर पूरी दुनिया को प्रभावित करता है यह ग्रह हमारी पृ‍थ्‍वी के इतना पास है कि इसका प्रभाव हम सब को महसूस भी होता है। लेकिन सावधान रहें और ध्‍यान से अपनी दिनचर्या से जुड़े काम करें और राशि अनुसार प्रभावों में जो उपाय बताएं हैं उन्‍हें करें तो समय आराम से बीत जाएगा।

अगर आपकी राशि मिथुन और कन्‍या है और आप राशि रत्‍न धारण करना चाहते हैं तो Original लैब से प्रमाणित और सबसे कम दाम पर ‘पन्‍ना’ रत्‍न प्राप्‍त करने के लिए यहां क्लिक करें।

वर्ष 2024 का विस्‍तृत राशिफल सभी 12 राशियों के लिए पढें।