9 मुखी रुद्राक्ष जिसमे समाहित हैं 9 दुर्गा की शक्तियां

9 मुखी रुद्राक्ष जिसमे समाहित हैं 9 दुर्गा की शक्तियां

नौ मुखी रुद्राक्ष में माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों का वास होता है. ये महा देवी दुर्गा का प्राकृतिक स्वरूप है और भैरव तथा यम इसके अधिदेव हैं. इस रुद्राक्ष में 9 मुख होते हैं ऐसी मान्यता है कि नौ दुर्गा के समय पर इसे बाएं बाजु में बांधा जाये तो देवी की कृपा से जातक को ऊर्जा तथा शक्ति के साथ धन, सुख, परिवार में ख़ुशी और सभी इच्छाओं की पूर्ति के मार्ग बनते हैं. भारतीय बाजार में इसकी कीमत 5000 रु है. कही कही कम कीमत में उपलब्ध रुद्राक्ष इंडोनेशिया के होते हैं या फिर नकली होते हैं. 

ज्योतिष और 9 मुखी रुद्राक्ष 

ज्योतिष के अनुसार इस रुद्राक्ष को धारण करने की सलाह केतु ग्रह के शुभ फलों को प्राप्त करने के उद्देश्य से दी जाती है. केतु ग्रह का नियंत्रक होने के कारण इस रुद्राक्ष को केतु जनित रोगों में शीघ्र लाभ के लिए भी धारण करवाया जाता है. जो भी व्यक्ति खुद को माँ दुर्गा का उपासक कहता है उसे इस रुद्राक्ष को ज़रूर धारण करना चाहिए. इसे बाये हाथ की भुजा में बाँध कर अपनी पूजा करनी चाहिए। इससे माँ बहुत जल्दी प्रसन्न होंगी.

लाभ: 

केतु ग्रह के शुभ फलों के लिए इस रुद्राक्ष को धारण करने से धन संचय, धनाकर्षण, नज़र दोष से मुक्ति और बचाव आदि लाभ होते हैं. 

आध्यात्म में रूचि है तो ये रुद्राक्ष आपकी आध्यात्मिक प्रगति में चारा चाँद लगा देगा. ये आपको अध्यात्म की गहराईयों में लेकर जायेगा. 

अगर किसी को गर्भ ठहरने में समस्या हो बार बार गर्भपात हो रहा हो तो भी इस रुद्राक्ष को धारण किया जाना बहुत लाभकारी होगा। 

15 साल के बाद बच्चे को पथभ्रष्ठ होने तथा सही मार्ग में चलने के लिए प्रेरित करने के लिए भी इसे धारण करवाना बहुत लाभकारी होता है. 

धारण विधि: 

इस रुद्राक्ष को सोमवार के दिन सुबह भगवन शिव को साक्षी मानकर मन में आस्था रखते हुए धारण करना चाहिए। इसे चांदी, सोने या फिर केवल काले रंग के धागे में बाई भुजा या गले में धारण कर सकते हैं. इसको धारण करने का मंत्र है ॐ ह्रीं वयं रम लं जिसे धारण करते समय 3 बार या 11 बार जप करें। 

अभिमंत्रित सिद्ध 9 मुखी रुद्राक्ष प्राप्त करना चाहते हैं तो 9118877495 पर संपर्क करें।