तीन मुखी रुद्राक्ष: त्रिदेवों के इस स्वरुप से दूर होती है हर बाधा

तीन मुखी रुद्राक्ष: त्रिदेवों के इस स्वरुप से दूर होती है हर बाधा

भगवान शिव के प्रसाद स्वरुप इस धरती को मिला तीन मुखी रुद्राक्ष ज्ञान और धर्म का प्रतीक है. ये ब्रह्मा विष्णु और महेश के समाहित प्रभाव को दर्शाता हैं और इसलिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. 

इस रुद्राक्ष को धारण करने वाले मनुष्य का जीवन सम्पूर्णता की ओर जाता है. ये भी नेपाली और दक्षिण भारतीय होता है. नेपाली रुद्राक्ष अच्छी गुडवत्ता वाला और प्रभावशाली होता है. इस कारण से नेपाली रुद्राक्ष की मांग ज्यादा होती है और कीमत भी ज्यादा होती है. ये 5500 रु से शुरू होते हैं और एक बेहतरीन 3 मुखी रुद्राक्ष की कीमत 12000 रु तक हो सकती है. 

तीन मुखी रुद्राक्ष की ज्योतिषीय मान्यता : 

तीन मुखी रुद्राक्ष में अग्नि देव का वास माना जाता है. ये धारण करने वाले को तेज़ और बल से भर देता है. इसको धारण करने की सलाह दी जाती है जब व्यक्ति स्वयं को ऊर्जाविहीन महसूस करे उसका आत्मबल कम हो. तीन मुखी रुद्राक्ष मंगल ग्रह के शुभ फल के लिए भी धारण किया जाता है. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल सही नहीं हो तो ये रुद्राक्ष उसे धारण करवाया जाता है जिससे मंगल ग्रह के शुभ फल मिलते हैं. 

इसके आलावा तीन मुखी रुद्राक्ष आपकी सम्पन्नता का भी प्रतीक माना जाता हैं. ये तीनो लोकों के स्वामी श्री ब्रम्हा, विष्णु और महेश का स्वरुप है. 

तीन मुखी रुद्राक्ष के लाभ: 

Natural Nepali 3 Mukhi Rudraksha

ये रुद्राक्ष मंगल ग्रह के शुभ फलों को आकर्षित करता है. जिसमे प्रॉपर्टी, जमीन से सम्बंधित परेशानियां, जेल आदि के मामलों में सफलता प्राप्त होती है. 

स्वस्थ्य में अगर लगातार गिरावट आ रही है तो भी तीन मुखी रुद्राक्ष बहुत कारगर साबित होता है. 

अगर आप सेना में या किसी भी आर्म्ड फ़ोर्स में नौकरी चाहते हैं तो भी आपको तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करना बहुत लाभकारी होगा. 

काम में मन ना लग रहा हो या ज़्यादा आलस आ रहा हो तो भी आपको तीन मुखी रुद्राक्ष ज़रूर धारण करना चाहिए. 

धारण करने की विधि: 

तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करने के लिए सबसे अच्छा दिन मंगलवार का होता है. मंगलवार के दिन सुबह इस रुद्राक्ष को पहले शिवालय में लेजाकर शिवलिंग में सपर्श कराएं और फिर हनुमान जी के दर्शन करें और उनके आशीर्वाद के साथ क़र्ज़ मुक्ति और अन्य परेशानियों की मुक्ति के लिए प्रार्थना के साथ इसे धारण कर लें. 

ये बहुत प्रभावशाली होता है और शरीर से कई रोगों का नाश भी कर देता है. 

इस रुद्राक्ष के लिए बीज मंत्र है ‘ॐ क्लीम नमः’ 

आप अभिमंत्रित नेपाली रुद्राक्ष प्राप्त करना चाहते हैं तो 9118877495 पर संपर्क करें.